[अरविंद पांडे] राज्य में ‘‘खेल महाकुम्भ-2017’’ के लिए जोरों पर तैयारियां

देहरादून। ‘‘खेल महाकुंभ -2017’’ के सम्बन्ध में खेल मंत्री अरविंद पांडे ने सचिवालय में बैठक ली। ‘‘खेल महाकुंभ -2017’’ का आयोजन 9 नवम्बर से शुरू होकर 13 दिसम्बर 2017 को खत्म होगा। इसका आयोजन राज्य स्तर से लेकर ब्लाॅक, जनपद, एवं न्याय पंचायत स्तर पर होगा। खेल मंत्री अरविंद पांडे जी का उद्देश्य राज्य के युवाओं में खेल के प्रति रूचि को बढ़ावा देना है। जिससे ग्रामीण एवं शहरी छात्र-छात्राओं और युवाओं सभी में खेल के प्रति रूचि जगाकर उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलेगा।

बैठक में यह भी निश्चय किया गया कि ’’खेल महाकुम्भ- 2017‘‘ व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। इस हेतु प्रतिभागियों का आॅफ लाईन रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ हो चुका है तथा आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाईल एप भी लांच किया जायेगा। प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया, फेसबुक, वाट्सअप का भी प्रयोग किया जायेगा। प्रत्येक स्तर पर चयनित प्रतिभागियों के लिए नकद एवं शील्ड पुरस्कार की व्यवस्था की जायेगी।

खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ राज्य स्थापना दिवस पर प्रत्येक जनपद के प्रभारी मंत्रियों द्वारा जनपद मुख्यालय पर किया जायेगा। यहां से मशाल लेकर न्याय पंचायत स्तर पर क्रास कन्ट्री रेस के द्वारा खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ होगा।

बैठक में सचिव खेल हरबंश सिंह चुघ, अपर सचिव न्याय महेश कौशिबा, संयुक्त सचिव अतर सिंह, निदेशक खेल एवं युवा कल्याण प्रशान्त आर्य, उपनिदेशक युवा कल्याण शक्ति सिंह, समीक्षा अधिकारी दिशांत सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *