आल इंग्लैंड से पहले सर्वश्रेष्ठ लय हासिल करनी होगी: सौरभ

नयी दिल्ली। बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने कहा है कि रणनीति को बेहतरीन तरीके से लागू करने के कारण वह दूसरा राष्ट्रीय खिताब जीत पाए लेकिन उन्होंने साथ ही जोर देकर कहा कि अगले महीने आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को चुनौती देने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

सौरभ ने कहा, मैं अपना दूसरा राष्ट्रीय खिताब जीतकर काफी खुश हूं। यह मेरे लिए शानदार हफ्ता रहा। मैं एकाग्रता के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा और मैच के बाद उबर भी पाया। मुझे लगता है कि मैंने रणनीति को अच्छी तरह लागू किया और इसका मुझे फायदा मिला। मध्य प्रदेश के 24 साल के सौरभ को टूर्नामेंट में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा और उनका कोई भी मैच तीन गेम तक नहीं खिंचा लेकिन इस युवा ने कहा कि मैच इतने भी आसान नहीं थे। चोट के कारण बाहर रहने के बाद वापसी करते हुए सौरभ बेल्जियम, पोलैंड और बिटबर्गर ओपन में उप विजेता रहे जबकि चीनी ताइपे ग्रां प्री गोल्ड का उन्होंने खिताब जीता जिससे उनका मनोबल बढ़ा है।

सौरभ ने कहा,  मैं अच्छा खेल रहा हूं। यहां तक कि पिछले हफ्ते लखनऊ में साई प्रणीत के खिलाफ अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मैंने मैच गंवाया। इसलिए मैं स्वयं से सिर्फ इतना कह रहा था कि इन गलतियों को दोबारा नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि फिटनेस और फार्म को लेकर अभी मैं अच्छी स्थिति में हूं। उन्होंने कहा, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अपने ओवराल खेल पर काम करना होगा और आगामी व्यस्त कार्यक्रम के लिए तैयार होने के लिए शीर्ष स्तर की ट्रेनिंग लेनी होगी। अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट अलग स्तर के होते हैं और आल इंग्लैंड और स्विस ओपन के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *