उत्तराखंड की बेटियां एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी दिखा रही है दमखम , देखिय

 

देहरादून उत्तराखंड:   उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में कामयाबी के झण्डे गाड़ रही हैं, आज हम उत्तराखंड की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बात करने वाले हैं जो कि बेहद खुबसूरत हैं और उनका पूरा बॉलीवुड भी दीवाना है। हम आपको उनकी कुछ सुन्दर तसवीरें भी देखायेंगे साथ ही बात करेंगे उनके मल्टी टैलेंट की। जी हाँ हम बात कर रहे हैं, उत्तरखंड की खुबसूरत अभिनेत्री रूप दुर्गापाल की। आईये उनके बारे में ये दिलचस्प बातें जान लेते हैं।

मूल रूप से उत्तराखंड अल्मोड़ा जिले के दुगालखोला की रहनी वाली रूप दुर्गापाल को बचपन से ही अभिनय का शोक था। वो पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जेसी दुर्गापाल की पुत्री हैं। देहरादून की ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से इं‌जीनियरिंग करने के बाद रूप ने टीवी की दुनिया में कदम रखा।

मशहूर सीरियल ‘बालिका वधु’ में साँची का किरदार निभाने वाली रूप दुर्गापाल को अभिनय के अलावा गाने का भी बेहद शौक है, रूप का गाया गाना जल्द ही सामने आने वाला है। रूप ने बताया कि लव स्ट्रीट फिल्म में उन्होंने गाने गाए हैं और यह फिल्म इसी साल रिलीज होने वाली है।

वैसे तो रूप एक इंजिनियर है और इनफ़ोसिस जैसी कंपनी में जॉब  कर चुकी है लेकिन बाद में रूप ने एक्टिंग को अपने कैरिएर के लिए चुना। ‘बालिका वधु’ में साँची का किरदार निभाने वाली रूप दुर्गापाल के किरदार को दर्शकों का खासा प्यार और सराहना मिली।

रूप दुर्गापाल सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं, इन्स्ताग्राम पर लगभग 3 फालोवर हैं और ये लगातार तेजी से बढ़ रहे है। रूप लगातार अपने इन्स्तग्राम पर फोटो शेयर करती रहती है रूप ने स्वरागिनी सीरियल में काव्या माहेश्वरी का निगेटिव किरदार से सुर्खियां बटोरने के बाद ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ में करीना का पॉजीटिव किरदार निभाया।

आपको बता दें कि रूप दुर्गापाल बाल वीर, अकबर बीरबल, स्वरागिनी, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी, गंगा, सीआईडी, बाल वीर और वारिस जैसे सुपरहिट सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *