उत्तराखंड के प्रदीप सिंह खरोला बने सचिव नागरिक उड्डयन

एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला को सचिव नागरिक उड्डयन नियुक्त किया है।  एक सरकारी आदेश में इसकी जानकारी दी गई है। खरोला 1985 के कर्नाटक काडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। उन्हें नवंबर 2017 में एयर इंडिया का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया था।

पूर्व सचिव राजीव नयन चौबे के 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से यह पद रिक्त था। चौबे को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का सदस्य बनाया गया है। 56 साल के खरोला ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। फिर आईआईटी दिल्ली से पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम्स में पीएचडी की है। बेंगलुरु मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर से पहले खरोला कर्नाटक अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कारपोरेशन के चेयरमैन भी रह चुके हैं। खरोला के सामने भारी भरकम घाटे से जूझ रही एयर इंडिया को बाहर निकालने की चुनौती भी होगी।

मान्यता प्राप्त पदों पर प्रदेश की प्रतिभाओं का कब्ज़ा-

उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है देश के बड़े और महत्वपूर्ण पदों पर प्रदेश के हुन्नरमंद लोगों का कब्ज़ा है, आज उत्तराखंड के अजीत डोभाल देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं। भास्कर खुल्बे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सचिव हैं, केआर नौटियाल पूर्वी समुद्र तट के कोस्ट गार्ड कमांडर, जनरल बिपिन रावत देश के थल सेना अध्यक्ष, अनिल धस्माना रॉ चीफ, ले.ज. एके भट्ट डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस, प्रसून जोशी फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष, अश्वनी लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और अब प्रदीप सिंह खरोला को सचिव नागरिक उड्डयन नियुक्त नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *