उत्तराखंड में फिर बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों में दिखी भयानक बर्फ़बारी, वहीं राजधानी देहरादून में जमकर हुई बारिश

देवभूमि उत्तराखंड में सोमवार से रातभर रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद मंगलवार को उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भयानक बर्फ़बारी दिखी  वहीं राजधानी देहरादून में भी सोमवार रात से रुक-रुक कर तड़के तक बारिश जारी रही। मंगलवार को बारिश रुकने के बाद आसमान के घने बादल छाए रहे। इस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दोपहर में एक बार फिर तेज आंधी के साथ देहरादून में जोरदार बारिश शुरू हो गई है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पांच जनपदों में 22 जनवरी को बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. वहीं इस साल बारिश कम और बर्फबारी ज्यादा हुई है. बर्फबारी होने से पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं. वहीं बर्फबारी का लुत्फ पर्यटक जमकर उठा रहे हैं.
प्रदेश के इन छेत्रो में दिखा मौसम का कहर

  • देहरादून
    वहीं राजधानी देहरादून में देर रात से बारिश हो रही है. बारिश के चलते राजधानी के कई इलाकों में रात से ही बिजली गुल है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं.
  • मसूरी 
    मसूरी में देर रात से हो रही है बारिश बारिश होने से तापमान में आई भारी गिरावट ठंड से लोगों का हाल बेहाल है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में आज बर्फबारी और बारिश के आसार जताया गया है. वहीं मसूरी के पास धनोल्टी में देर रात हुई बर्फबारी स्थानीय लोगों के चेहरे खिले हुए हैं. साथ ही पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं.
  • पौड़ी
    पौड़ी गढ़वाल में भी कल रात से लगातार बारिश हो रही थी और मंगलवार सुबह लगभग 5 बजे से बर्फबारी शुरू हो गई थी और बताया जा रहा है की पौड़ी गढ़वाल के थलीसैण ब्लॉक के कई  छेत्रों में अभी तक लगभग 1 फिट बर्फ पड़ चुकी है जिससे लोगों को बहुत परेशानी हो रही है वही ठण्ड भी दोगुनी बढ़ गई है
  • रुद्रप्रयाग
    जखोली तहसील के कई हिस्सों में बर्फबारी हुई. बर्फवारी के चलते मयाली घनशाली मोटरमार्ग चिरबटिया के समीप बन्द हो गया है. वहीं बधानी ताल, पंवाली कांठा, शिद्धसोड, बांगर के कई हिस्सों में जमकर बर्फबारी हो रही है.
  • टिहरी 
    नई टिहरी में जमकर बर्फबारी हुई. साथ ही बर्फबारी से ठंड में इजाफा हो गया है.
  • बागेश्वर
    जिले में देर रात से बारिश हो रही है. बारिश के चलते तहसीलों में एलर्ट घोषित किया गया है. फिलहाल सभी मोटरमार्गों के खुले हुए हैं. वहीं कपकोट तहसील के धूर ,विनायक, खाती की ऊपरी पहाड़ियों में हिमपात हुआ. वहीं शामा, लीती गॉव मे बर्फबारी जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *