किराना व्यवसायी हत्याकांड में उदित को रिमांड पर लेगी पुलिस

मुजफ्फरपुर (जेएनएन)। सदर थाना क्षेत्र के पताही में चार माह पूर्व हुए किराना व्यवसायी दीपक हत्याकांड में उदित कुमार को सदर थाने की पुलिस रिमांड पर लेगी। उससे पूछताछ कर घटना को अंजाम देने वाले शूटर पि्रंस के संबंध में जानकारी लेगी। बता दें कि उदित को मनियारी थाने की पुलिस ने एक दिन पूर्व आ‌र्म्स के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था।
सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि उदित को रिमांड पर लेने की कवायद शुरू कर दी गई है। पूछताछ में दीपक हत्याकांड में कई महत्वपूर्ण बातों का पता लगेगा। बता दें कि चार माह पूर्व पताही में गोली मारकर दीपक की हत्या कर दी गई थी। घटना में शामिल शातिर मयंक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। लेकिन, शूटर समेत अन्य को सदर पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी।
भूमि विवाद में फायरिंग अहियापुर सहबाजपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पास मंगलवार दोपहर नवनिर्मित मकान की छत ढालने के दौरान भूमि विवाद में दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान फायरिंग भी की गई। लोगों ने पिस्तौल व गोली के साथ दो लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया। कटरा धनौर के रहने वाले हैं। वर्तमान में सहबाजपुर में घर बनाकर रह रहे हैं।
अहियापुर थानेदार मनोज कुमार सिंह ने बताया कि भूमि विवाद का मामला है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि बोचहां राघो मझौली के राजीव रंजन सिंह उर्फ मुन्ना सहबाजपुर में विगत दो वर्ष से अ‌र्द्ध निर्मित मकान बनाकर रहते हैं। मुन्ना ने बताया कि मकान की छत ढालने की तैयारी को देखकर राजकुमार सिंह ने कई बार उससे दो लाख रुपये रंगदारी की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर मंगलवार को मकान की छत ढालने के दौरान राजकुमार सिंह अपने पुत्र अंशू के साथ दस अज्ञात युवकों को लेकर पहुंचा और दो लाख रुपये देने का दबाव बनाने लगा।
इन्कार करने पर सभी ने मारपीट की। इस दौरान चली गोली से एक राहगीर जख्मी हो गया। मुन्ना सिंह व इनके भाई अभय कुमार सिंह व घटना को देख बचाव को पहुंचे तो गांव के कुछ लोगों ने हमला बोल दिया गया। इससे ये लोग जख्मी हो गए। इधर, अंशू ने बताया कि मेरी जमीन पर जबरन घर बना रहे थे। इसे रोकने पर पिता व मां को दरवाजे से खींच कर ले गए। इसके बाद मैं पहुंचा तो मुझे भी पकड़ कर मारपीट करने लगे। इसमें लगभग पांच सौ लोग उसके पक्ष के थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *