चेकिंग अभियान चलाकर 42 वाहनों का चालान काटा

आगामी चारधाम यात्रा के सफल संचालन को लेकर परिवहन विभाग ने विशेष चेकिंग अभियान चलाकर 42 वाहनों के चालान किए। साथ ही वाहन चालकों को ओवरलोडिंग एवं ओवर स्पीड़ के प्रति कम रखने के प्रति जागरूक भी किया, जिससे यात्रा सीजन में दुर्घटनाओं की संभावाना न बन सके।

चारधाम यात्रा को देखते हुए प्रवर्तन अधिकारियों ने गुरूवार को विभिन्न स्थानों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया है। परिवहन के दल ने एआरटीओ मोहित कोठारी के नेतृत्व में रुद्रप्रयाग, सोनप्रयाग, गौरीकुंड, चोपता, गोपेश्वर, कर्णप्रयाग, गैरसैण, थराली, चैखुटिया, ग्वालदम मार्ग पर चेंकिग की। इस दौरान 42 विभिन्न अभियोगों में चालान किए गए। ओवरलोडिंग, वाहन चलाते हुए मोबाइल पर बात करना, बिना फिटनेस के वाहन आदि अभियोंगों में चालान किए गए। साथ ही वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया।

सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी मोहित कोठारी ने बताया कि जिले एवं जिले से बाहर विभिन्न स्थानों पर विशेष चेकिंग अभियान अभी जारी रहेगा। नियमानुसार न चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कठोर प्रवर्तन कार्यवाही की जाएगी। कहा कि बाहर से आने वालों वाहनों पर विशेष नजर रखी जाएगी। जिससे दुर्घटनाओं की आशंका कम हो सके। इस अवसर पर परिवहन कर अधिकारी डा. संगीता भट्ट व पौड़ी के परिवहन कर अधिकारी राजेन्द्र विरातिया समेत कई कई जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *