नए कोर्स शुरू करने और शिक्षकों के खाली पदों को भरने की मांगों को लेकर छात्र संघ व एनएसयूआइ ने किया क्रमिक अनशन शुरू

उत्तराखंड :

देहरादून के वीर शहीद केशरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू करने और शिक्षकों के खाली पदों को भरने की मांगों को लेकर छात्र संघ व एनएसयूआइ ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। छात्रों ने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया जाएगा।

छात्रसंघ पदाधिकारियों ने मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि बार-बार अवगत कराने के बाद भी कॉलेज प्रशासन उनकी मांगों पर विचार नहीं कर रहा है। कहा कि एक सप्ताह तक क्रमिक अनशन प्रात: दस बजे से सायं चार बजे तक चलेगा।

 छत्रों ने लिया ठोस निर्णय 

यदि एक सप्ताह के भीतर उनकी मांगों पर ठोस निर्णय नहीं लिया जाता है तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में छात्रसंघ की कार्यकारी अध्यक्ष प्रियता खत्री, प्रशांत कश्यप, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भाग्यश्री, सलमान, महासचिव अर्चना चौहान, विवेक बिज्लवाण, कविता चौहान, जैस्मीन, अर्चना चौधरी, अवनीश नौटियाल, ङ्क्षप्रस राणा, राहुल कुमार, आदर्श डोगरा, रिया साहू, श्वेता शर्मा, हिमाद्री, अभिनव, सजल, संदीप कंडवाल, निशांत सैनी आदि शामिल रहे।

उधर एनएसयूआइ द्वारा कॉलेज में चलाए जा रहे आंदोलन के क्रम में संगठन के छात्र-छात्राओं ने भी क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। छात्र नेता फरमान अहमद ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री और क्षेत्रीय विधायक उनकी मांगों को अनदेखा कर रहे हैं।

उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का समाधान नहीं हुआ तो संगठन भूख हड़ताल करेगा। अनशन के दौरान संगठन कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। अनशन करने वालों में रविंद्र, आदेश राणा, सनव्वर हसन, साहिल, सूरज, आरजू, शबीना, बिलाल, कल्पना आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *