प्रयागराज कुंभ में सिलेंडर फटने से लगी आग, दिगंबर अखाड़े के दर्जनभर टेंट खाक

मंगलवार से प्रयागराज में शुरू होने वाले कुंभ में बड़ा हादसा हो गया है. सोमवार सुबह यहां स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई. आग इतनी बड़ी थी कि अचानक ही दर्जनभर टेंट में फैल गई. आग लगने की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. अधिकारियों की मानें तो आग पर काबू पा लिया गया है.
चश्मदीदों की मानें तो सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण ये आग लगी है. बता दें कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.
वहां मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि अचानक ही दिगंबर अखाड़े के एक टेंट में आग लग गई थी, जिसके बाद साथ वाले टेंटों में भी आग फैल गई. प्रयागराज में संगम के पास बनी टेंट सिटी में कई सेक्टर बनाए गए हैं. बताया जा रहा है कि जिस जगह ये टेंट है वह सेक्टर 16 का इलाका है.
कुंभ प्रशासन के सूचना निदेशक शिशिर ने आजतक से बात करते हुए कहा कि टेंट के बाहर खाना बनाने की आज्ञा रहती है वहां पर ही सिलेंडर था जिसके कारण आग लग गई. उन्होंने कहा कि आग लगने के तुरंत बाद ही इसपर काबू पा लिया गया था. उन्होंने कहा कि हमने सभी को सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां दी हैं, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के कारण इस प्रकार का हादसा हुआ है.
आपको बता दें कि मंगलवार को ही प्रयागराज में मकर संक्रांति के अवसर पर पहला शाही स्नान होना है. जिसके कारण कुंभ में करोड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ वहां जुटी हुई है. ऐसे में कुंभ के शुरू होने से पहले ही आग का लगना प्रशासन पर सवाल खड़े करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *