भारतीय एयर स्ट्राइक पर कांग्रेसियों ने दिया ये जवाब

कांग्रेस नेताओं का बयांन 
पी.ओ.के पर भारतीय वायुसेना के द्वारा कार्रवाई को लेकर कांग्रेसी भी उत्साह से लबरेज दिखाई दे रहे हैं. इसी के तहत नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भारतीय सैनिक द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना करते हुए बधाई दी है.

इंदिरा हृदयेश ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद से पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में आक्रोश था. ऐसे में भारतीय सेना द्वारा की गई ये कार्रवाई बहुत बड़ी कार्रवाई है, जिसकी जरूरत थी. इंदिरा हृदयेश ने भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम करते हुए कहा कि भारतीय सेना के जज्बे से देश को गर्व है.
1965 और 1971 के बाद एयर स्ट्राइक 
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. आरपी रतूड़ी ने कहा कि आज पूरा देश भारतीय सैनिकों पर गर्व महसूस कर रहा है. पुलवामा के शहीदों की शहादत का बदला आज पूरा हो गया है. इस कदम के बाद देशवासियों में अपने सैनिकों के लिए फक्र महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी सरकार के साथ खड़ी है और सरकार के इस निर्णय का स्वागत करती है.
उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम बीते 1965 और 1971 में भी कर चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान को अभी और सबक सिखाने की जरूरत है. जबतक पाकिस्तान के अंदर चल रहे आंतकी अड्डे पूरी तरह से तबाह नहीं होते तबतक भारत की संप्रभुता और अखंडता का खतरा बना रहेगा. भारत को ऐसी कार्रवाई जारी रखनी चाहिए.

गौर हो कि बीते 14 फरवरी को श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर स्थित अवंतिपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद देशवासियों में आक्रोश का माहौल था. लोग आंतकियों से शहादत की बदला लेने की मांग कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *