भारी बर्फबारी के बीच 25 बारातियों संग 6 किमी. पैदल चलकर शादी करने पहुंचा फौजी दूल्हा

उत्तराखंड में इन दिनों भारी बर्फबारी के कारण रास्ते जाम हैं। इसका असर यहां एक शादी पर भी पड़ा है। त्रिवुगीनारायण गांव से शुक्रवार को मक्कू मठ के लिए फौजी रजनीश कुमाचली की बारात निकाली गई। जिसमें 80 लोग शामिल हुए थे। बर्फबारी के कारण रास्ते जाम हो गए और आवागमन ठप हो गया। बारात में शामिल ज्यादातर वहन फंस गए।

शादी की रस्मों को तय समय पर कराने के लिए भारी बर्फबारी के बीच दूल्हा समेत 25 लोगों ने पैदल यात्रा शुरू की। बारातियों में परिवार के केवल वही लोग शामिल थे जिनका अनुष्ठान या शादी की रस्मों में पहुंचना जरूरी था। इस बारात में भले ही बैंड बाजा नहीं था लेकिन बारातियों के लिए यह एक खुशनुमा लम्हे से कम भी नहीं था।

दूल्हे के भाई आशीष गरोला के मुताबिक, हमने 2002 में ऐसी अनोखी शादी देखी थी। अब ताजा मामला भाई की शादी का है। लोग इस शादी के बारे में सालों तक बात करेंगे क्योंकि दोनों शादियों में दूल्हे सेना के जवान थे। गरोला ने कहा कि अगर आप तस्वीरें देखेंगे तो आप कहेंगे कि बारातियों को थोड़ा भी ठंड का अहसास था नहीं था, बाकी कठिनाईयों को तो भूल ही जाइए। मेरा आठ साल का बेटा रास्ते भर बर्फ से खेलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *