मुख्यमंत्री ने परेड ग्राउण्ड में आयोजित दशहरा महोत्सव में पुतलों का किया दहन

देहरादून | मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार को परेड ग्राउण्ड में बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी द्वारा आयोजित दशहरा महोत्सव में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने रिमोट का बटन दबाकर रावण, मेघनाथ और कुम्भकर्ण के पुतलों का दहन किया। विजयदशमी की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा हमारी भारतीय परंपरा है। यह देश की मजबूती, आपसी भाईचारे व सांप्रदायिक सौहार्द का भी त्यौहार है। उन्होंने कहा कि “मैं समझता हूं कि यह पर्व निश्चित रूप से राज्य के लिए नई शुरुआत साबित होगा“। उन्होंने कहा कि यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के साथ-साथ भारतीय परंपरा का त्यौहार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज रावण को जलाने की परम्परा पूरे देश में मनाई जा रही है, लेकिन इसके साथ-साथ हमें अपने अहंकार को भी जलाने की आवश्यकता है साथ ही आपसी सौहार्द को बढ़ाने की आवश्यकता है। बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र द्वारा 1.50 लाख रूपये दिये जाने पर संरक्षक बन्नू बिरादरी श्री हरीश बिरमानी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विधायक श्री हरबंश कपूर, श्री खजान दास, श्री गणेश जोशी एवं पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री दिनेश अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *