मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मंगलवार को मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय में IL&FS स्किल डेवलपमेंट कोर्पोरेशन लिमिटेड के रमेश पेटवाल ने भेंट की

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मंगलवार को मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय में  IL&FS  स्किल डेवलपमेंट कोर्पोरेशन लिमिटेड के रमेश पेटवाल ने भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अन्तर्गत चारधाम यात्रा मार्गों पर चार हजार होटल कर्मियों व एक हजार टूरिस्ट गाइडों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। यह प्रशिक्षण बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री यात्रा मार्गों पर कार्यरत होटल कर्मियों व टूरिस्ट गाइडों को दिया जायेगा। IL&FS स्किल डेवलपमेंट कोर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा यह प्रशिक्षण दिया जायेगा।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देश के युवाओं को उद्यमिता से संबंधित कौशल उपलब्ध कराना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का मुख्य उद्देश्य है। इससे युवाओं का उद्यमिता क्षमता को विकसित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि चारधाम रोड कनेक्टिविटी के साथ प्रोसपेरिटी को भी मजबूत करेगी। इस परियोजना के पूर्ण होने से जहां प्रदेश के इन चार धामों तक जाने के लिए पर्यटकों व श्रद्धालुओं को सुगमता होगी, वहीं स्थानीय लोगों को कौशल विकास से जोड़ने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। स्थानीय स्तर पर आर्थिकी को इससे मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि आॅल वेदर रोड का निर्माण कार्य पूरा होने पर यात्रा मार्ग साल भर युवाओं को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार से जोड़ने में मदद मिलेेगी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री रमेश भट्ट भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *