मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बागेश्वर में हंस जलधारा परियोजना का शुभारम्भ किया

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बागेश्वर के विकास खण्ड गरूड़ स्थित पुरड़ा गाॅव में हंस फाउण्डेशन द्वारा निर्मित 01 करोड़ 31 लाख 66 हजार की हंस जलधारा परियोजना का शुभारम्भ किया।
इस परियोजना से घर-घर तक स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जायेगा। इस योजना के अन्तर्गत 04 ग्राम पंचायत आच्छादित है जिससे लगभग 1095 जनसंख्या लाभान्वित होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हंस फाउण्डेशन द्वारा उत्तराखण्ड में विभिन्न विकासात्मक गतिविधियाॅ संचालित की जा रही है जिसमें शिक्षा, स्वास्थ जैसे क्षेत्रों पर विशेष कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हंस फाउण्डेशन द्वारा उत्तराखण्ड में लगभग 27 करोड़ 33 लाख 11 हजार रूपये की लागत से निर्मित हंस जलधारा परियोजना का संचालन किया जा रहा है। साथ ही हंस फाउण्डेशन द्वारा राज्य में लगभग 500 करोड़ की योजनायें चलाई जा रही है जिसमें लगभग 197 करोड़ की परियोजना पूर्ण की जा चुकी है तथा 100 करोड़ की योजनाओं पर कार्य प्रगतिशील है तथा 200 करोड़ की योजनायें 2020 तक पूरी की जाने की संभावना है। उक्त परियोजनाओं के लिए मुख्यमंत्री द्वारा जनरल एस.एम.मेहता को धन्यवाद देते हुए यह आशा व्यक्त की कि वे जल्द ही विधानसभा बागेश्वर एवं कपकोट के न्यूनतम 10-10 गाॅव के विकास हेतु एक मजबूत कार्ययोजना का निर्माण करेंगे।
इस अवसर पर विधायक श्री चन्दन राम दास, विधायक श्री बलवन्त सिंह भौर्याल, जिला पंचायत सदस्य श्री शिव सिंह बिष्ट, जिलाधिकारी रंजना राजगुरू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *