“मै भी चौकीदार हूँ ” बयान को लेकर क्या कहा असली चौकीदारों ने, देखिये

पीएम नरेंद्र मोदी का “मै हूँ चौकीदार बयान  तमाम बीजेपी नेताओं के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर देखा जाने लगा है. अब बीजेपी के तमाम नेता यह दावा कर रहे हैं कि वह भी देश के चौकीदार हैं,

इसी परदेहरादून में अलग-अलग जगहों पर चौकीदारी कर रहे चौकीदारों का कहना है कि उन्हें भी अब खुद को चौकीदार कहने और कहलवाने से खुशी होती है. चौकीदारी कर रहे अजय कुमार सिंह बरेली के रहने वाले हैं, उनसे जब हमने इस बारे में बातचीत की तो उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर खुद को चौकीदार कहते हैं तो इसमें गर्व महसूस होता है. इतना ही नहीं अजय यह भी कहते हैं कि विपक्ष भले ही जो आरोप लगाए, लेकिन खुद राहुल गांधी ने बरेली में क्या किया है यह किसी से छुपा नहीं है. अजय कहते हैं कि प्रधानमंत्री देश के चौकीदार हैं तो वह यहां पर शोरूम की चौकीदारी करते बेहद खुश हैं.

देहरादून और आसपास के जनपदों में इस बारे में बातचीत करने पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया रहती है कुछ लोगों का कहना है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्री चौकीदारी कर रहे हैं तो फिर कैसे पुलवामा अटैक हो जाता है और कैसे आतंकवादी भारत में आकर मौत का तांडव मचाते हैं.

वहीं मंगला प्रसाद और बी एस रावत भी चौकीदारी का काम करते हैं, लेकिन उनका कहना है कि प्रधानमंत्री जैसे शख्स को अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि वह देश के प्रधानमंत्री हैं और वह प्रधानमंत्री ही रहेंगे. लिहाजा उनको इन शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए. हां, इतना जरूर है कि दोनों का यह मानना है कि प्रधानमंत्री द्वारा पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करके उन्होंने उनके साथ साथ देश के हर इंसान के दिल में जगह जरूर बना ली है.

इतना ही नहीं अब चौकीदारों की तनख्वाह भी पहले से बेहतर है और उन्हें बेहद गर्व होता है कि वह खुद एक चौकीदार हैं. वहीं सुरेश कहते हैं कि विपक्ष जो आरोप लगा रहा है वह बेबुनियाद है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल बेहद अच्छा काम कर रहे हैं. सुरेश देहरादून की पुष्पांजलि सोसाइटी में चौकीदारी करते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *