समूह ग के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरेगी यूकेडीः दिवाकर

उत्तराखण्ड क्रान्ति दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि इन 18 वर्षों में राज्य बद्द से बद्दहाल की ओर गया जिसके लिये भाजपा और कांग्रेस जिम्मेदार हैं। समूह ग के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा जाएगा।

राज्यपाल को ज्ञापन देकर मांग की जाएगी कि समूह ग की भर्तियों में स्थानीय युवकों को नौकरियों में अधिकार मिले, जिसके लिए सरकार हल निकाले। पार्टी के कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री भट्ट ने कहा कि अस्थाई सरकारी सेवा देने वाले कर्मचारियों सरकार नियमित करंे।

पहाड़ के गाँव के गाँव मानव विहीन हो रहे हंै इसलिए पहाड़ ही नही पूरे राज्य पिछड़ा घोषित हो। भाजपा कांग्रेस से राज्य को बचाने के लिए दल जनता के बीच जाकर संवाद करेगा जिसमे विधानसभा वार जनजागरण किया जाना है। श्री भटट ने कहा कि पहले चरण में राज्यपाल को ज्ञापन दिया जाएगा।

दूसरे चरण में उत्तरायणी के पश्चात विधानसभा वार जागरण अभियान अलग अलग प्रभारियों के द्वारा किया जाना है। 2 फरवरी से दल के वरिष्ठ नेतागणो के नेतृत्व में एक दिन का उपवास रखा जाना है जिसमे जोशीमठ में त्रिवेंद्र सिंह पंवार, ऊखीमठ में बी०डी० रतूड़ी, नैनादेवी नैनीताल में डॉ० नारायण सिंह जंतवाल, नानकमत्ता में हरजाप, कलियर में लताफत हुसैन, बागेश्वर में काशी सिंह ऐरी, जागेश्वर में पुष्पेश त्रिपाठी और हरिद्वार में दिवाकर भट्ट एक दिन के उपवास में बैठेंगे।

तीनो चरणों को सफल और गाँव गाँव तक पहुचाने के लिए 12 जनवरी को कोटद्वार में अति आवश्यक केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। प्रेस वार्ता में सर्व बी० डी० रतूड़ी, त्रिवेंद्र सिंह पंवार, सुनील ध्यानी, पंकज व्यास, बहादुर सिंह रावत, जेपी उपाध्याय, डीके पाल, किशन रावत, शांति भट्ट, जयदीप भट्ट, केएन डोभाल, विजय बौड़ाई, राकेश राजपूत, डीडी शर्मा, सुशील ममगाईं, एनके गुसाँई, शान्ति तड़ियाल, सुशील कुमार आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *