14 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर निकलेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, केदारनाथ में करेंगे लोकार्पण

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। उनका 14 फरवरी को होगा उत्तराखंड दौरा शुरू, बताया जा रहा कि इस दिन वह केदारनाथ धाम में हुए पुनर्निर्माण कार्यों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोकार्पण करेंगे। लोकसभा चुनाव के एलान से पहले प्रदेश भाजपा नेतृत्व की ओर से उत्तराखंड में भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम मांगे गए थे। इस कड़ी में शाह दो फरवरी को देहरादून आ चुके हैं। अब प्रधानमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित किया जा रहा है।

बताया जा रहा कि गढ़वाल मंडल में शाह त्रिशक्ति सम्मेलन के जरिये लोक सभा चुनाव में जीत का मंत्र दे चुके हैं। अब प्रधानमंत्री कुमाऊं मंडल में चुनावी शंखनाद करेंगे। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री का सरकारी कार्यक्रम उत्तराखंड का बन रहा है। पार्टी की कोशिश है कि प्रधानमंत्री की एक सभा भी यहां होनी चाहिए।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार प्रधानमंत्री का 14 फरवरी का उत्तराखंड आगमन का कार्यक्रम बन रहा है। इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन संभावना है कि वह इस दिन रुद्रपुर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

उत्तराखंड में भी आएंगे बीजपी क़े 5 ” संकल्प रथ”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से एक दिन पहले त्रिशक्ति सम्मेलन के दौरान प्रदेश संगठन को मिली हौसलाअफजाई का असर दिखने लगा है। रविवार को दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से पार्टी के संकल्प पत्र में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के मद्देनजर ‘संकल्प रथ’ अभियान की शुरुआत करने के साथ ही पार्टी का प्रांतीय नेतृत्व भी इसे लेकर तुरंत सक्रिय हो गया। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि इस अभियान के लिए दिल्ली से पांच संकल्प रथ उत्तराखंड आ सकते हैं। राज्य में इस अभियान के लिए प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक कुलदीप कुमार को संयोजक बनाया गया है।

भाजपा की संकल्प पत्र समिति ने रविवार को एक माह तक चलने वाले व्यापक अभियान ‘संकल्प पत्र : भारत के मन की बात मोदी के साथ’ की शुरुआत की। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि इस अभियान के दौरान देशभर में जगह-जगह संकल्प रथ भेजे जाएंगे और इसके जरिये आमजन से पार्टी के संकल्प पत्र के लिए सुझाव लिए जाएंगे।

ट्ट के मुताबिक इस अनूठी पहल के लिए उत्तराखंड में भी पांच ‘संकल्प रथ’ आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने इस अभियान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। अभियान के लिए पूर्व विधायक कुलदीप कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है। यदि बाद में उनके साथ अन्य लोगों को भी जिम्मेदारी देनी पड़े तो दी जाएगी।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि इस सम्मेलन की सफलता से कांग्रेस में बेचैनी है। सम्मेलन में 17468 भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *