16 मार्च को उत्तराखंड पहुंचेंगे राहुल गाँधी , चुनाव हेतु करेंगे सभा को सम्बोधित

उत्तराखंड देहरादून :- कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाने जा रही है। 16 मार्च को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देहरादून में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राहुल की जनसभा के रूप में शक्ति प्रदर्शन के लिए प्रदेश कांग्रेस तैयारी में जुट गई है।

इस सिलसिले में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई गई है। प्रदेश में लोकसभा की पांच सीटों में कांग्रेस के हाथ खाली हैं। लिहाजा पार्टी लोकसभा के चुनाव में मजबूती से वापसी के लिए ताकत झोंक रही है।

16 मार्च की सुबह 11:30 बजे परेड ग्राउंड में होगा सभा आयोजन 

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 16 मार्च को राहुल गांधी देहरादून आ रहे हैं. 16 मार्च को उन्हें देहरादून में जनसभा को संबोधित करना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह कांग्रेस हाईकमान से लगातार संपर्क में हैं. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी 16 मार्च की सुबह 11:30 बजे परेड मैदान पहुंचेंगे.

इस दौरान वहां एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा. जहां वो लोगों को संबोधित करेंगे. वहीं राहुल गांधी के दौरे की खबर सुनकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

हालांकि, चुनाव प्रचार और तैयारियों में सत्तारूढ़ भाजपा अभी तक कांग्रेस से आगे चल रही है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देहरादून में बीती दो फरवरी को चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं। बीती 14 फरवरी को ही ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा तय की गई थी। यह दीगर बात है कि उत्तराखंड में आने के बावजूद प्रधानमंत्री जनसभा में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने मोबाइल फोन से ही सभा में अपने संक्षिप्त विचार रखे थे।

राहुल गांधी की पहले चरण में दो जनसभाएं गढ़वाल व कुमाऊं मंडल में होंगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष देहरादून में 16 मार्च को चुनाव का शंखनाद करेंगे। राहुल की सभा को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेशस्तरीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद अब हरिद्वार समेत गढ़वाल मंडल के पदाधिकारियों की बैठक राजीव भवन में रखी गई है। बैठक में राहुल की सभा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *