गढ़वाल मंडल को मिले 376 एलटी शिक्षक, जल्द नियुक्ति पत्र होंगे जारी

गढ़वाल मंडल के माध्यमिक विद्यालयों को 376 सहायक अध्यापक (एलटी) मिल गए हैं। चयनित शिक्षकों को जल्द ही नियुक्ति पत्र जारी हो जाएंगे। हिंदी, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत, गणित, विज्ञान, व्यायाम और कला विषयों में इन शिक्षकों का चयन किया गया है।

बृहस्पतिवार को मंडल मुख्यालय पौड़ी के शिक्षा परिसर में सहायक अध्यापक (एलटी) की द्वितीय चरण की काउंसिलिंग संपन्न हुई। काउंसिलिंग में अधीनस्थ चयन आयोग की सीधी परीक्षा-2017, विभागीय लिखित परीक्षा और प्राविधिक शिक्षा परिषद की सीधी भर्ती-2014 के प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों सहित कुल 388 चयनित अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया था।

इनमें 376 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग में शामिल हुए, जबकि 12 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि चयनित सहायक अध्यापकों को जल्द ही नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

जिन चयनित शिक्षकों के प्रमाणपत्र व उपाधियां प्रदेश से बाहर के विश्वविद्यालयों की हैं, उनके प्रमाणपत्र और उपाधियां जांच के लिए भेजी गई हैं। अभी इन अभ्यर्थियों को औपबंधिक नियुक्ति प्रदान की गई है।

बता दें कि इससे पूर्व 17 से 23 दिसंबर 2018 को संपन्न प्रथम चरण की काउंसिलिंग के बाद 277 सहायक अध्यापक मंडल के माध्यमिक विद्यालयों को पहले ही मिल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *