लड़की के हाथ पर फटा मोबाइल, पढ़िये पूरी खबर

हरिद्वार ज्वालापुर में सोमवार शाम को अपने रिश्तेदार से बात कर रही एक लड़की के हाथ में मोबाइल फोन फट गया।  लड़की के भाई ने कंपनी के अधिकारियों को वहां जाकर इस घटना की जानकारी दी। कंपनी के अधिकारियों ने मोबाइल फोन बदलकर देने को कहा।  जानकारी के अनुसार ज्वालापुर क्षेत्र के सराय में रहने वाले फिरोज ने तीन माह पहले रानीपुर मोड़ स्थित एक मोबाइल की दुकान से करीब 22 हजार रुपये की कीमत वाला मोबाइल खरीदा था। युवती को गंभीर चोट नहीं आई। धमाके के साथ ही युवती ने मोबाइल छिटक कर नीचे फेंक दिया। इसके बाद उसका भाई रानीपुर मोड स्थित दुकान में आया। दुकानदार ने कंपनी के टेक्निकल हेड से बात करा दी। टेक्निकल हेड ने जांच के साथ ही युवक को नया फोन देने का आश्वासन दिया है।

सोशल मीडिया में फिरोज की बहन के हाथ में मोबाइल फटने की घटना वायरल हो गई। मोबाइल फटने को लेकर लोग तरह-तरह के कमेंट देने में लगे हैं। जो मोबाइल फटा है वह नामी कंपनी का है। मोबाइल एक्सपर्ट राजपाल तोमर और विनोद कुमार कहते हैं कि बीच-बीच में मोबाइल की सर्विंसिंग करवानी चाहिए। यह एक गैजेट है और गैजेट की उचित मेंटिनेंस भी जरूरी है।
मोबाइल उपभोक्ता हरीश, राकेश कुमार, शीशपाल, दीवान सिंह, विशाल का कहना है कि मोबाइल कंपनियों को इस तरह के दिशा निर्देश सार्वजनिक करने चाहिए। विवरण पुस्तिका में इसका पूरा उल्लेख किया जाना चाहिए कि क्या-क्या सावधानी बरतें। अगर इसकी जानकारी उपभोक्ताओं को हो तो वे सावधानी बरत सकते हैं

सावधानियां  रखें  :-

आधा घंटे या एक घंटे तक मोबाइल में बात करना खतरनाक हो सकता है। इससे मोबाइल गरम होने लगता है।

तो फोन की जगह इयर फोन लगा कर बात करें।

अगर बैटरी जल्द खत्म होती है तो बैटरी बदलें, बैटरी ब्राडेंड कंपनी के ही लें।

जहां तक संभव हो मोबाइल बैटरी को हमेशा एक ही चार्जर से चार्ज करें।

मोबाइल की बैटरी अगर 20 प्रतिशत से कम हो जाए तो ही चार्ज करें, बार-बार चार्ज पर न लगाएं।

अगर आपके फोन में सिगनल कम है तो कॉल न करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *