उत्तराखंड में बीसीसीआई के मैच सात स्टेडिय में होंगे, अगस्त के अंत तक घोषित होगी टीम

बीसीसीआई के आगामी सत्र में उत्तराखंड को करीब 100 मैचों की मेजबानी मिलने के बाद आयोजन स्थल के चयन की कवायद पूरी हो चुकी है। रणजी, विजय मर्चेंट, कूच विहार समेत अन्य टूर्नामेंट के मैचों के लिए सात ग्राउंड का चयन किया है। प्रत्येक मैच किस ग्राउंड पर होना है, बीसीसीआई के स्थानीय प्रतिनिधियों ने इसका प्रस्ताव तैयार कर बीसीसीआई को भेज दिया है। जैसे ही वह प्रस्ताव को मंजूरी देती है बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर बीसीसीआईडॉटटीवी पर मैचों के वेन्यू जारी कर दिए जाएंगे।

इन ग्राउंड में प्रस्तावित हैं मैच
राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर, देहरादून।
अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम देहरादून।
कसिगा स्कूल क्रिकेट ग्राउंड देहरादून।
सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल देहरादून।
तनुष क्रिकेट एकेडमी देहरादून।
महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर, देहरादून।
हारलेंड क्रिकेट एकेडमी काशीपुर

उत्तराखंड में रणजी, विजय मर्चेंट, कूच विहार समेत अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों के मैच होने हैं। मैचों की तिथि बीसीसीआई पहले ही जारी कर चुकी है। इसके बाद अब मैचों के ग्राउंड का प्रस्ताव बीसीसीआई को भेज दिया है। इस पर बीसीसीआई को निर्णय लेना है।

अगस्त अंत तक घोषित होगी उत्तराखंड टीम
उत्तराखंड क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे युवा खिलाड़ियों का इंतजार खत्म होने जा रहा है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) सभी जिलों में ट्रायल की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसके लिए एक सप्ताह के भीतर रजिस्ट्रेशन भी शुरू होने की उम्मीद है। साथ ही अगस्त माह के अंत तक ट्रायल प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य है। इस संबंध में सीएयू ने सभी जिलों की क्रिकेट एसोसिएशनों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *