कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने किया 10 बेड के ICU सेंटर का शुभारंभ

पौड़ी जिले के प्रभारी मंत्री डॉण् हरक सिंह रावत ने शुक्रवार को कोटद्वार बेस अस्पताल में इमरजेंसी सेवाओं के लिए 10 बेड के प्ब्न् सेंटर का शुभारंभ किया।सेंटर को बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के करीब 3 करोड़ रुपए रुपए खर्च हुए हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही 50 बेड का प्ब्न् भी तैयार किया जाएगा।

मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए 100 बेडए कौड़िया में 90 बेडए गढ़वाल विकास निगम के गेस्ट हाउस में 100 बेड और प्राइवेट होटलों में भी 100 बेडों की व्यवस्था की हैण् इस प्रकार कोटद्वार में इमरजेंसी के लिए चौबीस घंटे 5 सौ बेडों की व्यवस्था रहेगी। वहीं, मंत्री हरक सिंह रावत ने केंद्र व प्रदेश में उच्च अधिकारियों से बात कर ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनी को तत्काल प्लांट शुरू करने के आदेश दिए है। लगभग 500 बेड कोटद्वार में और 242 बेड श्रीनगर के बेस हॉस्पिटल में चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगे।

श्रीनगर से कई डॉक्टरों को हरिद्वार भेजा गयामेडिकल कॉलेज श्रीनगर से बर्फानी अस्पताल हरिद्वार के लिए डॉक्टरों की टीम को रवाना कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि हरिद्वार स्थित बर्फानी अस्पताल के लिए मेडिकल कॉलेज से 50 इंटर्न डॉक्टर, 15 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, 2 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और 3 प्रोफेसर डॉक्टर हरिद्वार के लिए रवाना होंगे. इसके अलावा पौड़ी के लिए 8 इंटर्न डॉक्टर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए भेजे जा रहे हैं. मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्रिंसिपल एसएस रावत ने बताया कि इन सभी डॉक्टरों को रिलीव किया जा रहा है. सभी डॉक्टर कोरोना काल में लोगों का इलाज करेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *