MTNL बिल्डिंग में लगी आग, रोबोट का किया इस्तेमाल, सभी 84 लोगों को बचाया

मुंबई के बांद्रा में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) की इमारत में सोमवार को भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 100 लोगों के फंसे होने की आशंका है। लोगों को बचाने का बचाव कार्य जारी है, कई लोगों को बचाया गया है। 14 फायर इंजन और एक रोबोट वैन और एक एम्बुलेंस सहित अन्य उपकरण आग बुझाने में लगे हुए हैं। किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है। विभाग ने इसे लेवल-4 की आग घोषित किया है।

एमटीएनएल भवन में दोपहर करीब 3 बजे आग लगी, जो बांद्रा में एक फायर ब्रिगेड केंद्र के पास स्थित है। यह 9 मंजिला इमारत है और आग मुख्य रूप से तीसरी और चौथी मंजिल तक ही सीमित है। भवन के अंदर कई व्यक्ति, जिनमें ज्यादातर एमटीएनएल के कर्मचारी मौजूद हैं। फायर ब्रिगेड ने छत से कम से कम 22 लोगों को बचाया है।

लाइव अपडेट

 

  • एमटीएनएल इमारत में आग लगने की वजह से छत पर फंसे सभी 84 लोगों को दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बचा लिया गया है।
  • एमटीएनएल कर्मचारी, कमला शंकर यादव ने कहा, ‘मेरी शिफ्ट आज शाम 4 बजे तक थी और जब मैंने देखा कि इतना धुआं निकल रहा है कि यह भयानक है। मैं अग्निशमन अधिकारियों के आने के बाद इमारत से बाहर आने में कामयाब रहा और हमें चार के समूह में विभाजित किया गया और बचाव अभियान शुरू किया गया।’
  • दम घुटने पर एक फायरमैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक 60 लोगों को निकाला गया है। 30-35 अभी भी इमारत की छत पर फंसे हुए हैं। अभी भी बचाव अभियान जारी है।
  • बांद्रा में एमटीएनएल भवन में आग बुझाने के लिए मुंबई फायर ब्रिगेड नए पेश किए गए रोबोट की मदद ले रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *