हडको ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

देहरादून। संजय भार्गव क्षेत्रीय प्रमुख हडको देहरादून के नेतृत्व में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस अवसर पर प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम योग संदेश एवम योग प्रोटोकॉल के माध्यम से सुबह सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ऑनलाइन सेशन में भाग लिया ।क्षेत्रीय कार्यलय में कोविद 19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए योग सेशन का आयोजन किया जिसमें संजय भार्गव ने आसानी किए जाने योग एवं प्राणायाम का एक योग सेशन लिया जिसमे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सक्रिय से भाग लिया। क्षेत्रीय कार्यलय में योग से स्वास्थ्य विषय पर स्लोगन एवम निबंध लेखन प्रतियोगिता भी कराई गई जिसमे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

हडको मुख्यालय से दोपहर में आयोजित कार्यक्रम कोवीड महामारी में योग से स्वस्थ जीवनशैली विषय पर ऑनलाइन सत्र किया गया जिसकी अध्यक्षता श्री दुर्गा शंकर मिश्र आईएएस सचिव आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जीवन में योग के महत्व पर ऑनलाइन कार्यक्रम से योग एवं सीम्हा क्रिया के लाभ से सभी को प्रेरित किया ।इस कार्यक्रम में श्री एम नागराज निदेशक कॉरपोरेट प्लानिंग द्वारा हडको में पिछले 1वर्ष से अधिक समय से नियमित योग सेशन के लाभ और सभी हडको कर्मियों को योग एवं प्राणायाम के प्रति जागरूक करते हुए सभी को योग को जीवन का अंग बनाने के लिए प्रेरित किया। Dr जगदीश नाईक प्रबंध निदेशक स्वामी विवेकानंद योग केंद्र नवी मुंबई ने भी योग के प्रति प्रेरित किया ।इस कार्यक्रम में वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक श्री डी सुब्रमण्यम ने धन्यवाद ज्ञापन दिया । हडको के इन प्रयासों से निश्चित रूप से कर्मियों का नियमित योग के माध्यम से कार्य एवम मानसिक क्षमता में लाभ मिलेगा।

क्षेत्रीय कार्यलय के अशोक लालवानी संयुक्त महाप्रबंधक द्वारा इस देहरादून हडको योगकार्यक्रम का संचालन किया साथ ही क्षेत्रीय कार्यलय के सभी कर्मियों विवेक, शंकर, बार सिंह, जगदीश , डी एन भट्ट ,रविंद्र,प्रताप , ओम राज , कीर्ति ने भाग लिया। संजय भार्गव द्वारा जीवन में योग को अपनाने के लिए सभी प्रतिभागियों को सक्रिय रूप से इसे जीवनशैली में भाग बनाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *