जम्मूकश्मीर : पुलवामा में सेना के काफिले के पास IED ब्लास्ट, सेना ने शुरू किया तलाशी अभियान

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अरिहल के पास सेना के काफिले को एक बार फिर आतंकियों ने अपना निशाना बनाने की कोशिश की है। सेना का काफिला जिस समय वहां से गुजर रहा था उसी दौरान वहां आईईडी ब्लास्ट हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। इस धमाके के बाद भारतीय सेना ने एक बयान जारी कर कहा, ‘आतंकवादियों ने एक IED से लदे वाहन के साथ 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के एक मोबाइल वाहन गश्ती दल पर हमला करने का प्रयास किया। यह धमाका तब हुआ जब सोमवार शाम आरआर का गश्ती दल पुलवामा के अरहिल में गश्त पर था। जवान सुरक्षित हैं, कुछ को मामूली चोटें आई हैं। सेना के काफिले पर हमले की खबरें निराधार हैं। भारतीय सेना ने एरिया की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर लिया है।’

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने राज्य में सेना के काफिलों पर आतंकी हमलों को लेकर एक इनपुट जारी किया था जिसके बाद कश्मीर में सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। इस इनपुट में कहा गया था कि आतंकी पुलवामा के अवंतीपोरा में आईआईडी ब्लास्ट के जरिए हमला कर सकते हैं। इसके बाद से ही सुरक्षाबल राजमार्ग की कड़ी निगरानी कर रहे हैं।

दरअसल कुछ समय पहले ही सेना ने अलकायदा से जुड़े अंसार गजावत-उल हिंद के कमांडर खूंखार आतंकी जाकिर मूसा को एक मुठभेड़ के बाद मार गिराया था। मूसा की हत्या का बदला लेने के लिए आतंकी लगातार प्रयासरत हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *