बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बने जेपी नड्डा, संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

बीजेपी के सीनियर नेता जेपी नड्डा सोमवार (17 जून) बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए। पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला हुआ। बैठक में अमित शाह भी मौजूद थे। जेपी नड्डा के कार्यकारी अध्यक्ष चुने जाने के बाद बीजेपी के सीनियर नेता और रक्षा मंक्षी राजनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि जब पीएम ने उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किया, अमित शाह जी ने खुद कहा कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए। बीजेपी संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है।

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह दिसंबर तक अध्यक्ष बने रहेंगे। जेपी नड्डा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। उन्हें इस बार जब कैबिनेट से अलग रखा गया, तभी से अनुमान लगाए जा रहा था कि उन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह जी ने अध्यक्ष के तौर पर पांच साल तक अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया है। उन्होंने सफलतापूर्वक इस जिम्मेदारी को निभाया है। अमित शाह जी के नेतृत्व में देश के कई राज्यों में बीजेपी को शानदार सफलाता हासिल हुई। केंद्र के चुनाव में भी सारी संगठनात्मक जिम्मेदारी भी उन्होंने निभाई। लेकिन मंत्रिमंडल के गठन होने पर प्रधानमंत्री जी ने उन्हें गृह मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी। अमित शाह जी की स्वयं आग्रह था मंत्रालय को चलाने में व्यस्तता रहेगी। इसलिए बेहतर यह रहेगा कि अध्यक्ष का दायित्व किसी दूसरे को दिया जाए।

उन्होंने कहा, संसदीय बोर्ड का फैसला था कि जब तक विधिवत सदस्यता अभियान च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *