गुमशुदा नाबालिग की बालात्कार के बाद हुई थी हत्या

नैनीताल : उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के बनभूलपुरा थाना क्षेत्रान्तर्गत गुमशुदा नाबालिग के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। कुछ दिन पहले एक नाबालिग के गुमशुदा होने की शिकायत बनभूलपुरा थाना में दर्ज हुई थी, इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों ने युवती के साथ बालात्कार की घटना को अंजाम देकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के अनुसार, नाबालिग के गुमशुदा होने की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की तो पाया कि सीसीटीवी फुटेज व पूछताछ में दो संदिग्ध मौ0 दानिश पुत्र मौ0 दिलशाद निवासी वार्ड न0 31 मौहम्मदी चौक इन्द्रानगर थाना वनभूलपुरा जिला नैनीताल और जीशान पुत्र नसीम अन्सारी निवासी एक मीनार के सामने बडी रोड इन्द्रानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल गुमशुदा के साथ 29 सितंबर को घूमते हुये देखे गये।

पुलिस ने दोनों संदिग्धों को पकड़ कर थाना बनभूलपुरा पर लाकर सख्ती/कड़ाई से पूछताछ की गई तो दानिश ने बताया गुमशुदा से पूर्व से प्रेम प्रसंग रहा है । 29 सितंबर को दानिश ने अपने दोस्त जिशान को बोला था कि तुम गुमशुदा को बताना कि तुम्हे दानिश हिमालय स्कूल के सामने सडक पार बनी पुलिया के नीचे बुला रहा है जिशान को गुमशुदा छोटी रोड पर मिली जिसको रजा मस्जिद होते हुए दानिश से मिलाने के बहाने व बहला फुसलाकर सडक पार पुलिया के नीचे ले आया वहाँ पर दानिश पहले से ही मौजूद था।

फिर दानिश ने गुमशुदा के साथ जबरदस्ती कर शारीरिक सम्बन्ध बनाये फिर दानिश ने जिशान से भी गुमशुदा से शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए कहा तो गुमशुदा ने जीशान से शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए मना करने लगी। फिर दानिश ने गुमशुदा के हाथ पकडे और जिशान ने भी उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये।

शारीरिक सम्बन्ध बनाने के पश्चात गुमशुदा बोली कि वह इस बात अपने घर में अपनी मम्मी को बताएगी और दोनों को जेल भिजवाएगी फिर डर के मारे दोनों ने गुमशुदा को जान से मारने की ठानी। जिशान ने गुमशुदा के हाथ पकडे एवं दानिश ने गुमशुदा के दुपट्टे को फाडकर व पतला रस्सी नूमा बनाकर उसका गला घोंट दिया।

फिर दोनों ने गुमशुदा को उठाकर गौला जंगल की तरफ गन्दे पानी के नाले में फैंक दिया जिसको दोनों ने जूट के गद्दे से दबा दिया था, जिससे किसी को पता न चल पाये। मृतका के शव के बरामदगी के आधार पर अभियोग मे कई धाराओं में बढोत्तरी की गई। अभियुक्तगणों की निशान देही पर गुमशुदा के साथ उसके कपड़े/चप्पल बरामद किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *