पुलिस के रडार पर आये हुड़दंगियों पर की गयी “ऑपरेशन मर्यादा” के तहत कार्यवाही

वर्तमान समय में समूचे उत्तराखंड राज्य में उत्तराखंड पुलिस द्वारा गंगा किनारे, धार्मिक स्थलों, संगम स्थलों, पर्यटक स्थल या कहीं पर भी कूड़ा-करकट इत्यादि फैला देते हैं या फिर पार्टी के नाम पर कहीं पर भी बैठकर शराब इत्यादि का सेवन करने, हुड़दंग मचाने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के इरादे से “ऑपरेशन मर्यादा” प्रारम्भ किया गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य यही है कि, आप जहां पर भी आएं और रहें अपनी मर्यादा में रहें।
इस प्रकार की कार्यवाही को जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा भी चलाया गया है।

आज दिनांक 23 जुलाई 2021 को जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा थानावार निम्नानुसार कार्यवाही की गई है:-
कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा अलकनंदा मंदाकिनी संगम, बस अड्डे के आसपास का एरिया तथा तूना बौंठा मार्ग का क्षेत्र में गस्त पेट्रोलिंग की गई तथा तूना बौंठा मार्ग पर शराब का सेवन करने वाले 3 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई, संगम तथा अन्य स्थलों पर कोई नहीं पाया गया।
थाना ऊखीमठ पुलिस द्वारा ओंकारेश्वर मंदिर मार्ग पर हुड़दंग कर रहे 8 व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत चालानात्मक कार्यवाही की गई।
थाना अगस्त्यमुनि पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत मंदाकिनी नदी किनारे घाटों व अन्य स्थानों पर 4 व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई।
इसी प्रकार थाना सोनप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत गौरीकुंड क्षेत्र में गौरी मंदिर, गौरीकुंड, सोन नदी के किनारे के क्षेत्रों में भ्रमण इत्यादि किया गया, कोई अवांछित गतिविधि प्रकाश में नहीं आयी।
आज जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा कुल #15_व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।
“ऑपरेशन मर्यादा” के सम्बन्ध में जनपद पुलिस आम जनमानस से भी सहयोग की अपेक्षा करती है तथा अपेक्षा करती है कि, ऐसे अवांछित तत्व जो हुड़दंग मचा कर कि माहौल खराब करते हैं, उनके सम्बन्ध में सूचना नजदीकी थाना चौकी में दे सकते हैं, ताकि ऐसे लोगों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके।
जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस के स्तर से “ऑपरेशन मर्यादा” के तहत कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *