पैराग्लाइडिंग पर्यटकों को अब 16 अप्रैल से समान शुल्क देना होगा

भीमताल में पैराग्लाइडिंग का आनंद लेने वाले पर्यटकों को अब 16 अप्रैल से एक समान शुल्क देना होगा। पांडे गांव और इससे लगे क्षेत्र के सारे 11 साइडों में एक समान राशि के टिकट एक ही काउंटर से मिलेंगे। थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक की अध्यक्षता में भीमताल थाने में पैराग्लाइडिंग साइड संचालकों की बैठक हुई। जिसमें 16 अप्रैल से सिंगल विंडो से टिकट वितरण करने पर सहमति बनी।

क्रम से टिकट के आधार पर सभी पैराग्लाइडिंग साइड को उड़ान भरने का मौका मिलेगा। पैराग्लाइडिंग की राशि लगभग दो हजार रुपये तय की गई। इतना ही नहीं संचालकों के बीच प्रति फ्लाई पायलटों को 300 रुपये देने पर सहमति बनी। वहीं संचालकों ने शीघ्र ही पैराग्लाइडिंग का विस्तार करने तथा एक वेलफेयर फंड बनाने पर भी सहमति हुई। बैठक के दौरान पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर किए जा रहे उपायों पर भी विचार हुआ।

कुमाऊं पैराग्लाइडिंग ऐसोसिएशन के सचिव नितिन राणा ने बताया कि नई प्रणाली से सभी संचालकों के साथ पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा। मालूम हो कि टिकट की राशि समान न होने से पैराग्लाइडिंग संचालकों और पर्यटकों में नोकझोंक हो जाती थी। अब टिकट की राशि समान होने तथा नंबर से पैराग्लाइडिंग को उड़ाने की व्यवस्था होने से प्रतिस्पद्र्धा भी समाप्त होगी। इधर नई व्यवस्था का सभी ने स्वागत किया है। बैठक में नितिन राणा, मनोज नेगी, नितेश बिष्ट, यशवंत पोखरिया, मोहित भंडारी, धर्मेंद्र पांडे, नुकुल पोखरिया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *