राहुल गांधी का पीएम नरेंद्र मोदी पर वार, ‘ कहा गैर-बीजेपी शासित राज्‍यों से सौतेला व्‍यहार करता है केंद्र’

केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राज्‍य के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला जारी रखा। उन्‍होंने पीएम मोदी पर गैर-बीजेपी शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार का आरोप लगाया। साथ ही यह भी कहा कि बीजेपी ‘नफरत और क्रोध’ में अंधी हो चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी के शनिवार के उस बयान पर भी संदेह जताया, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि केरल उन्‍हें वाराणसी जितना ही प्रिय है। राहुल ने साफ कहा कि बीजेपी, आरएसएस की विचारधारा का पालन नहीं करने वालों को गैर-भारतीय के तौर पर देखती है। इसलिए उन्‍हें केरल के विकास के लिए पीएम मोदी की अगुवाई वाली

उन्‍होंने कहा कि केरल में सीपीएम की अगुवाई वाली वाम मोर्चे की सरकार है और इसलिए केंद्र सरकार से इस राज्‍य को अपेक्षित सहयोग नहीं मिलनेवाला। वायनाड संसदीय के अंतर्गत आने वाले कलपेटा विधानसभ क्षेत्र से सीपीएम विधायक से शनिवार को हुई अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष ने यह भी कहा कि कांग्रेस और वाम दलों के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, पर वायनाड के विकास के लिए आपसी मतभेदों को किनारे रखकर दोनों साथ काम करेंगे।

वायनाड संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी ने वायनाड, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में फैले अपने निर्वाचन क्षेत्र में 10 से अधिक रोड शो किए और सांसद के तौर पर अपने निर्वाचन के लिए लोगों को धन्‍यवाद दिया। रविवार को उन्‍होंने कोझीकोड जिले के दो छोटे कस्बों एंगापुझा और मुक्कम में भी रोड शो कर मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया। इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमले किए।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी ने देश को बांटने का काम किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी देश अपने लोगों को बांट कर कभी मजबूत नहीं हुआ। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की नीतियों की वजह से आज देश के लोगों में एक अजीब तरह की नाराजगी है, गुस्‍सा है, क्रोध है, जो आने वाले समय में देश के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *