पीसीयू के अध्यक्ष पद पर रामकृष्ण मेहरोत्रा उपाध्यक्ष पद पर शैलेंद्र सिंह बिष्ट निर्विरोध निर्वाचित हुये

उत्तराखंड सहकारिता विभाग की प्रमुख सहकारी संस्था उत्तराखंड प्रादेशिक कोऑपरेटिव यूनियन (पीसीयू ) की प्रबंध समिति का आज चुनाव हुआ।
अध्यक्ष पद के लिए रामकृष्ण मेहरोत्रा व उपाध्यक्ष के लिए श्री शैलेंद्र सिंह बिष्ट निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा चुनाव निर्वाचन अधिकारी डॉ अखिलेश मिश्र ने की।

उत्तराखंड प्रादेशिक कोऑपरेटिव यूनियन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री रामकृष्ण मेहरोत्रा ने अपनी दो प्राथमिकता ही बताई। उन्होंने कहा कहा कि गंगा जली प्रोग्राम को राज्य से पूरे देश में पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मिट्टी के बर्तन से गंगा जल सप्लाई होगा। सबसे पहले 12 ज्योतिर्लिंग जो देश में है वहां मिट्टी के बर्तनों से गंगाजल की भेजने की और मार्केटिंग करने की पीसीयू व्यवस्था करेगा।

मेहरोत्रा ने कहा कि उनकी संस्था देहरादून में और कुमाऊं में ट्रेनिंग सेंटर जल्द बनाएगी। कॉपरेटिव बैंक और सोसाइटी में जो अनट्रेंड लोग हैं उन्हें ट्रेनिंग देकर दक्ष बनाया जाएगा तथा कॉपरेटिव में जो भी नई चीजें आ रही हैं उसको सभी जगह कॉपरेटिव ट्रेनिंग प्रोग्राम से मौलिक रूप से लागू करवाया जायेगा।

भारत सरकार की सर्वोच्च संस्था नेशनल कॉपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया NCUI (एनसीयूआई) के अंतर्गत सभी प्रदेशों में प्रादेशिक कॉपरेटिव यूनियन सहकारिता के शिक्षा प्रशिक्षण एवं प्रचार प्रसार संचालित करती है। नवनियुक्त बोर्ड को सभी उपस्थित लोगों ने बधाईयां दी। इस मौके पर राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत, राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष मातवर सिंह रावत, पूर्व सभापति हयात सिंह मेहरा सहित अनेक कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन व राज्य सहकारी संघ के एमडी व उपनिबंधक एम पी त्रिपाठी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *