मोहल्ला सुभाष कालोनी में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

रुद्रपुर: मोहल्ला सुभाष कालोनी में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से आवश्यक जानकारी ली और मृतका के शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने मृतका के कक्ष पर भी ताला लगवा दिया।
घटना की जानकारी मिलने पर मृतका के परिजन यहां पहुंचे और ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। बताया जाता है कि मूलरूप से ग्राम बिसौली बदायूं निवासी सोहनलाल की सबसे छोटी पुत्री 19वर्षीय माया का गत 2 नवम्बर को यहां सुभाष कालोनी निवासी मुन्नालाल के पुत्र शंकर से हुआ था।
बारात रूद्रपुर से किच्छा गई थी। शंकर चार दिन पूर्व ही माया को उसके मायके से लेकर यहां वापस लौटा था। बताया जाता है कि गतरात्रि माया ने कमरा अंदर से बंद कर लिया और फांसी लगा ली। जब माया काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली तो शंकर ने उसे आवाज लगायी। माया के बाहर न आने पर शंकर ने कमरे की खिड़की से भीतर झांका तो माया को फांसी पर लटका पाया। किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला और माया को फांसी से नीचे उतारा गया।
साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही बाजार चैकी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मृतका के शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिजनों से अ शवश्यक जानकारी ली। मृतका को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने घटना की सूचना मृतका के परिजनों को दी।
आज प्रातः परिजन यहां पहुंचे तो माया के शव को देखकर उनमें कोहराम मच गया। उन्होंने रोते बिलखते पुलिस को बताया कि माया को दहेज की बली चढ़ा दिया गया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। दोपहर बाद तहसीलदार अमृता शर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर मृतका के परिजनों से घटना की विस्तार से जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *