टनकपुरः नही मिली तीन माह से पेंशन , कोशागार के अफसरो-कर्मियो को बनाया बधक

नगर पालिका टनकपुर के पेंषनरो को तीन महीने से पेंषन नही मिली इस से उनकी आर्थिक स्थिति ढगमगाने लगी है अब उनके सब्र का बांध टूट गया। गुस्साये पेंषनरो ने पालिका कार्यालय मे तालाबंदी कर दी जिससे अफसर और कर्मचारी करीब तीन घटे तक बधक बने रहे। नगर पालिका अध्यक्ष विपिन कुमार वार्मा एवं प्रभारी ईओ खुषबू पांडेय के आष्वासन पर पेंषनरो ने तालाबंदी समाप्त की।

कर्मचारियों को डीएम से बात करने के बाद एक सप्ताह के अंदर पेंशन भुगतान का भरोसा दिया गया है। नगर पालिका के कर्मचारीयो ने आंदोलन का नोटिस दिया तो बीते चार जून को ईओ का कार्यभार संभाल रही तहसीलदार खुशबू पांडेय ने वार्ता कर उन्हें जल्द पेंशन का भुगतान कराने का भरोसा दिया था। पांच दिन बाद भी पेंशन नहीं मिली तो सोमवार को नगर पालिका और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते करीब साढ़े दस बजे पहुंचे पेंशनधारियों ने पालिका कार्यालय भवन के मेन गेट पर लगा ताला दिया। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को तीन घंटे तक बंधक बना लिया। सूचना पर प्रभारी ईओ तहसीलदार और पालिकाध्यक्ष वहां पहुंचे और उनसे वार्ता की। तहसीलदार खुशबू ने पेंशनधारियों को बताया कि जिला कार्यालय द्वारा जीएसटी नंबर के लिए आवेदन कर दिया है। एक सप्ताह के अंदर प्रक्रिया पूरी कर पेंशन का भुगतान करा दिया जाएगा।
पेंशनधारियों द्वारा नगर पालिका कार्यालय में की गई तालाबंदी के दौरान एक कर्मचारी बाहर निकलने को कार्यालय भवन की पहली मंजिल की छत से कूद गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। पालिका के परिवार रजिस्ट्रर विभाग में तैनात लिपिक पूरन लाल साह ने तालाबंदी से बाहर निकलने के लिए कार्यालय भवन की पहली मंजिल की छत से कूद लगा दी जिससे प्रदर्शन कर रहे पालिका कर्मचारियों और पेंशनधारियों में अफरा-तफरी मच गई। लिपिक का हाथफैक्चर हुआ है। संयुक्त चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर किया गया है। बताया गया कि उसे उपचार के लिए खटीमा के निजी अस्पताल ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *