दुर्घटना में बुरी तरह घायल बच्चे को एयरलिफ्ट कर देहरादून पहुंचाया

रूद्रप्रयाग के पास आज प्रातः हुई एक दर्दनाक वाहन दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी बच्चें को बेस चिकित्सालय श्रीनगर से एयरलिफ्ट कर देहरादून चिकित्सालय में लें जाने सफल रहे देवाल ब्लाक के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू का क्षेत्रीय जनता ने जमकर सराहा की हैं।

दरअसल सोमवार की प्रातः करीब 9.30 बजे देवाल विकासखंड के अंतर्गत सुय्या गांव की एक बुलोरो कार रूद्रप्रयाग जिले के पास रतूड़ा में देहरादून जाते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें एक महिला व एक बालिका की घटनास्थल पर ही अकाल मौत हो गई। जबकि दो महिलाएं बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। जबकि एक व्यक्ति अभी भी अलकनंदा नदी में लापता चल रहा है। इसके अलावा एक करीब 5 वर्षीय बच्चा हर्षित भी बुरी तरह से जख्मी हो गया था। उसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रूद्रप्रयाग के चिकित्सकों ने बेस चिकित्सालय श्रीनगर रेफर कर दिया था। दर्दनाक दुर्घटना की जानकारी देहरादून में प्रवास कर रहे देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू को मिली तो उन्होंने तत्काल कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, मुख्यमंत्री के सचिव अमित नेगी सहित अन्य नेताओं एवं अधिकारियों से संपर्क साध कर घायल बच्चें के लिए एयरलिफ्ट कर देहरादून लाने की मांग की। जिस पर उन्हें सफलता भी मिली और वें स्वयं हैलीकॉप्टर से श्रीनगर पहुंचे और देर सांय करीब 5 बजे घायल बच्चे हर्षित को श्रीनगर से एयरलिफ्ट कर देहरादून ले गए हैं।

देवाल प्रमुख की इस तत्परता पर देवाल प्रधान संघ अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट, सवाड़ वार्ड की जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला, थराली के पूर्व प्रमुख राकेश जोशी, भाजपा नेता राकेश भारद्वाज मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह नेगी आदि तमाम लोगों ने सराहना करते हुए प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *