युवा रहें तैयार: उत्तराखंड में नवंबर माह तक लगभग आठ हजार नियुक्तियां होंगी

उत्तराखंड में नवंबर माह तक लगभग आठ हजार नियुक्तियां होंगी। सरकार ने इसके लिए भर्ती एजेंसियों को प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह ने लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और चिकित्सा भर्ती सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष व अन्य अफसरों से कहा कि जितने पदों के लिए अब तक विज्ञप्ति जारी हो चुकी है, उनके लिए तत्काल भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दें।

कोविड संक्रमण लगभग खत्म हो रहा है, ऐसे में भर्तियों में किसी तरह की कोताही नहीं बरतें। बैठक में लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष गंभीर सिंह नेगी ने बताया कि लगभग नौ सौ पदों पर भर्ती शुरू होनी है, जिसमें सभी प्रांतीय सेवा संवर्ग शामिल हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने बताया कि एलटी शिक्षक, स्नातक वर्ग, इंटरमीडिएट, सहायक लेखाकार, पटवारी के लगभग 6000 पदों के साथ अन्य कुछ संवर्ग के लिए विज्ञप्ति जारी की जा चुकी है, जल्द ही लिखित परीक्षा शुरू करा दी जाएगी।

चिकित्सा चयन आयोग के अध्यक्ष डा. डीएस रावत ने बताया कि लगभग तीन सौ चिकित्सक व कुछ पैरामेडिकल स्टाफ के भर्ती की प्रक्रिया जल्द की जाएगी। माना जा रहा है कि सरकार विधानसभा चुनावों से पहले आठ हजार से अधिक बेरोजगारों को नौकरियों का तोहफा दे सकती है। बैठक में कार्मिक विभाग के अफसर भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *